01 February, 2023

चारधाम यात्रा गुप्तकाशी उत्तराखण्ड

चारधाम यात्रा रूट के सबसे भरोसेमंद होटल

chardham yatra guptkashi uttarakhand

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा अपने चरम पर है। केदारघाटी में  यूं तो रहने के लिए कई बजट होटल है और कई महंगे रिसोर्ट है लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड GMVN के होटल की है। यात्रा शुरू होने से पहले जैसे ही GMVN ने अपनी बुकिंग ऑनलाइन शुरू की तो महज कुछ दिनों में ही मई और जून माह की बुकिंग फुल हो गई। इस समय पूरे चारधाम यात्रा मार्ग में सबसे ज्यादा डिमांड GMVN के होटल की है।

chardham yatra guptkashi uttarakhand

गुप्तकाशी केदारनाथ यात्रा का मुख्य पड़ाव है। यह केदारघाटी का सबसे बड़ा बाजार भी है। विश्वनाथ मंदिर की धरती पर गुप्तकाशी में श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे है। गुप्तकाशी में जीएमवीएन का गेस्ट हाउस भी जो इस समय फुल चल रहा है। यहाँ रहने और खाने की उचित व्यवस्था है। यह होटल ना सिर्फ अच्छा बल्कि किफायती भी है। चौखंभा और सुमेरु पर्वत चोटियों के दीदार यहाँ से आसानी से होते है। आप जीएमवीएन की वेबसाइट पर जाकर यहाँ बुकिंग कर सकते है। यहाँ पर कमरे 4200 से लेकर डॉरमेट्री 400 rs तक भी है। श्री केदारनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे यात्रियों के लिए GMVN गुप्तकाशी पहली पसंद है।

chardham yatra guptkashi uttarakhand

गुप्तकाशी पंच केदार ट्रेक का बेस कैम्प भी है। यहाँ से आप श्री केदारनाथ, तुंगनाथ, मध्यमहेश्वर, रुद्रनाथ और कल्पनाथ की यात्रा कर सकते है। इसके अलावा चोपता, कालीमठ, त्रिजुगीनारायण सहित कई छोटे बड़े धार्मिक स्थलों और छोटे ट्रैक भी कर सकते है। ऑफ सीजन यानी नवंबर से अप्रैल तक GMVN की तरफ से छूट भी दी जाती है।आप GMVN के होटल gmvnonline से बुक कर सकते है।

chardham yatra guptkashi uttarakhand

Sandeep Gusain

नमस्ते साथियों।

मैं संदीप गुसाईं एक पत्रकार और content creator हूँ।
और पिछले 15 सालों से विभिन्न इलेक्ट्रानिक मीडिया चैनल से जुडे हूँ । पहाड से जुडी संवेदनशील खबरों लोकसंस्कृति, परम्पराएं, रीति रिवाज को बारीकी से कवर किया है। आपदा से जुडी खबरों के साथ ही पहाड में पर्यटन,धार्मिक पर्यटन, कृषि,बागवानी से जुडे विषयों पर लिखते रहता हूँ । यूट्यूब चैनल RURAL TALES और इस blog के माध्यम से गांवों की डाक्यूमेंट्री तैयार कर नए आयाम देने की कोशिश में जुटा हूँ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *